अहमबाद में किसान मजदूर सेना ने निशुल्क बांटी श्रीमद्भागवत गीता

अहमबाद में किसान मजदूर सेना ने निशुल्क बांटी श्रीमद्भागवत गीता

किसान मजदूर सेना द्वारा अहमदाबाद के लामा वार्ड में श्रीमद्भागवत गीता की प्रतियों को निशुल्क वितरित किया गया। आज के इस कार्यक्रम में सोहंग हिल, शालीन हाइट्स, राजनंदन, ओमकार हिल्स, राजनंदन, मंगल मूर्ति सहित कई आवासों में जा-जाकर श्रीमद्भागवत गीता का वितरण किया गया व कर्म योगी भगवान श्री कृष्ण के गीता का मर्म भी लोगों को समझाया गया।

 

पत्रकारों से बात करते हुए किसान मजदूर सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि समाज में सच बोलने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन घटती जा रही है साथ ही साथ लोग गलत कार्य का व गलत लोगों का विरोध करना भूलते जा रहे हैं।

जेपीभैया ने कहा कि श्रीमद्भागवत गीता हमें सिखाती है कि जब भी कोई अन्याय करता है तो हमको उस अन्यायकर्ता के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए, संघर्ष करना चाहिए चाहे वह अपना प्रिय या नजदीकी क्यों न हो, तभी धर्म की स्थापना हो सकती है। आगे बोलते हुए श्री जयप्रकाश जेपी भैया ने बताया कि हमारा संगठन न केवल अहमदाबाद में बल्कि गुजरात के कई जिलों में श्रीमद्भागवत गीता पुस्तक का निशुल्क वितरण कर रहा है। आपको बताते चलें कि किसान मजदूर सेना राष्ट्रीय स्तर का एक गैर सरकारी गैर राजनीतिक संगठन है जो कि अपने राष्ट्र भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए किसानों, श्रमिकों, प्राइवेट कर्मचारियों, सेना के जवानों, व देश की आम जनता की सेवा व सहायता के लिए कार्यरत है।श्री जेपी भैया ने बताया कि किसान मजदूर सेना, किसान आत्महत्या को बंद करवा कर, पलायन को बंद करवाकर, भारत से भय, भूंख, भ्रष्टाचार व गरीबी मिटाकर राष्ट्र को विश्व गुरु बनाने के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसान मजदूर सेना स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए संघर्षरत है साथ ही साथ समान कार्य के लिए समान वेतन व गांव से पलायन रोकने के लिए गांवों में लघु उद्योग को बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत है। जेपीभैया बोले कि खेती में रासायनिक उर्वरकों व दवाओं से लोगों को अनेकों घातक बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है और साथ ही साथ किसान भाइयों पर भी लागत का बोझ बढ़ता है अतः इस संकट से मुक्ति दिलाने के लिए जैविक कृषि का प्रशिक्षण किमसे द्वारा निशुल्क प्रदान किया जा रहा है।

आज के कार्यक्रम के विषय मे श्री अंगद सिंह राजपूत, संगठन मंत्री गुजरात प्रदेश ने बताया कि पूरे गुजरात में आठ हजार श्रीमद् भागवत गीता की पुस्तक जो कि गुजराती भाषा में अनुवादित है का वितरण पूरे राज्य में किया जाएगा। इसी क्रम में आज का कार्यक्रम रखा गया जो कि सफलतापूर्वक संपन्न हुआ उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक किसान मजदूर सेना में जुड़ने के लिए अपील की।

संगठन मंत्री ने कहा कि आज जिन जिन सोसायटीओं में श्रीमदभागवत गीता पुस्तक का वितरण किया गया वहां के लोगों का और वहां के प्रमुख लोगों का पूरा पूरा सहयोग प्राप्त हुआ। लोगों के सहयोग के लिए किसान मजदूर सेना की ओर से सभी सहयोगियों को धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।

आज के इस कार्यक्रम में अंगद सिंह राजपूत संगठन मंत्री गुजरात प्रदेश, श्री बिट्टू मल संगठन मंत्री उत्तर प्रदेश, श्री सतीश भाई जेठवा उपाध्यक्ष अहमदाबाद जिला, श्री विपुल भाई मेवाड़ा लाम्भावार्ड संगठन मंत्री, श्री विजय मिश्रा प्रचारक किसान मजदूर सेना, श्री नवीन शुक्ला किसान मजदूर सेना लांबा वार्ड सहित किसान मजदूर सेना के दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।